English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

पंजाब की 'बेरहम पुलिस' पर सियासत गरम, न्यायिक जांच के आदेश

Posted by:
 

पंजाब की 'बेरहम पुलिस' पर सियासत गरम

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के तालिबानी करतूत की चारों ओर निंदा हो रही है। पीड़ित युवती के साथ हुई इस घटना के बाद पंजाब में सिंयासी गहमा-गहमी भी शुरु हो गई है। पंजाब पुलिस की इस करतूत ने आज दिल्ली की सियासत को भी गरमाए रखा। तरनतारन जिले में छेड़छाड़ की शिकायत करने आई महिला के साथ पंजाब पुलिस के जवानों ने जो मारपीट की उसके बाद राजनीति सियासत गर्म हो गई है। सभी पार्टियों ने इस घटना की निंदा करे हुए प्रकाश सिंह बादल की सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस की ओर से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि पंजाब में गुंडा राज है।

वही मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने इस घटना के न्यायिक जांच के आदेश दे दिए है। राज्य के एससी-एसटी आयोग ने एससपी और डीसी को तलब कर पूरे मामले पर जबाव मांगा है तो वही पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई कर घटना स्थल पर मौजूद दोनों ही पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। आयोग ने पुलिस को निर्देश जरी करते हुए मामले के तुंरत निपटारे के साथ-साथ दोषियों पर तुंरत कार्रवाई के आदेश दिए है। महिला के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने दो आरोपी पुलिसवालों सरज सिंह और देविंदर सिंह को संस्पेंड कर दिया है. मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

वही राज्य के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह ने मामले पर सफाई देते हुए कहा है राज्य में ऐसी हरकत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने राज्य के डीजीपी को निर्देश जारी करते हुए एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि चंडीगढ़ से 300 किमी दूर स्थित तरनतारण में जब एक महिला अपने साथ हुई छेड़छाड़ करी घटना की शिकायत करने थाने पहुंची तो पुलिस ने उसकी मदद करने के बजाए उसे ही पिटना शुरु कर दिया। पुलिस की इस करतूत को किसी ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया जब ये विडियो टीवी चैनलों पर दिखाया गया तो मामला समाने आया ।

English summary
The National SC/ST Commission directed senior superintendent of police Tarn Taran KS Dhillon to register FIR against the cops, who had assaulted a woman in full public view on a main road in Tarn Taran, Punjab on Sunday.
Subscribe Newsletter
Videos You May Like