English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

सपा को भारत बंद में शामिल होने का हक नहीं: भाजपा

Posted by:
 

'सपा को भारत बंद में शामिल होने का हक नहीं'

लखनऊ। सपा और केन्द्र की संप्रग सरकार दोनों एक ही जैसे हैं, ऐसे में समाजवादी पार्टी को यह नैतिक हक नहीं हैं कि वह भारत बन्द में शामिल हो। भाजपा ने कहा कि केन्द्र सरकार के साथ मुलायम सिंह यादव भी देश की जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता हरद्वारा दूबे ने कहा कि समाजवादी पार्टी द्वारा यूपी बन्द के आवाहन का कोई मतलब नही है। समाजवादी पार्टी केन्द्र की मनमोहन सरकार द्वारा जनता के साथ हो रहे धोखे व अन्याय में बराबर के भागीदार है क्योकि सपा केन्द्र सरकार के समर्थन मे खड़ी है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में जनता के प्रति जरा सी भी हमदर्दी होती तो वह कोयला घोटाला प्रकाश में आने व डीजल व रसोई गैस के दामों में की गई वढ़ोत्तरी के तुरन्त बाद केन्द्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेती ताकि देश की जनता केन्द्र की कांग्रेस नेतृत्व की सरकार से सीधे हिसाब-किताब चुकता कर सकती।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा समाजवादी पार्टी का समाजवाद जहां एक तरफ सत्ता व वोट के लालच में मजहबी ताकतों का तुष्टीकरण है तो दूसरी तरफ कारपोरेट घरानों को 2 लाख करोड़ से भी अधिक टैक्स में छूट देने वाली तथा 35 हजार करोड़ की रसोई गैस की सब्सिडी देश की गरीब जनता पर लादने वाली मनमोहन सरकार का हित साधने में है।

सपा सरकार द्वारा रामपुर में शुरू किये गये जौहर विश्वविद्यालय को उन्होंने मुस्लिम तुष्टीकरण को बढ़ावा देना बताया। श्री दूबे ने कहा कि जिस तरह से प्राइवेट विश्वविद्यालय के लिए सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है। सरकार जौहर विश्वविद्यालय के प्रचार प्रसार पर अंधाधुंध पैसा खर्च किया गया वह सत्ता का खुला दुरूपयोग है। श्री दूबे ने कहा कि प्रदेश के कई जिलो बाढ़ से त्रस्त है बहराइच, बाराबंकी, लखीमपुर, गोण्डा सहित अनेक जिले बाढ़ से बुरी तरह संकट ग्रस्त है लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नही है जबकि एक प्राइवेट विश्वविद्यालय के लिए पूरी सपा सरकार रामपुर में जश्न मना रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा सपा सरकार के 6 माह के कार्यकाल में 6 दंगे हो गए जिसमें गाजियाबाद, बरेली, कोसीकलां, इलाहाबाद, पीलीभीत आदि दंगे ग्रस्त रहे। लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी तथा बरेली मे तो एक माह तक लोग कफ्र्यू से त्रस्त रहे परन्तु सरकार ने कोसीकलां को छोड़कर प्रदेश की कोई मंत्री कही नही पंहुचा। श्री दूबे ने आरोप लगाया कि सपा सरकार ने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है।

English summary
Bhartiya Janta Party has slammed Mulayam Singh Yadav for supporting Bharat Bandh.
Subscribe Newsletter
Videos You May Like