गीतिका सुसाइड केस: नेपाल भाग गया है पूर्व मंत्री गोपाल कांडा!

Posted by:
 
गीतिका सुसाइड केस: नेपाल भाग गया पूर्व मंत्री गोपाल कांडा!

नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। पूर्व एयर होस्‍टेस गीतिका शर्मा को खुदकुशी किये एक हफ्ते से ज्‍यादा का दिन हो चुका है मगर हरियाणा के पूर्व मंत्री और मामले के मुख्‍य आरोपी गोपाल कांडा को अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस की नाकामी साफ है क्‍योंकि खुदकुशी के तीन दिनों तक कांडा खुलेआम मीडिया से बाते करता रहा और दिल्‍ली पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठे रही। अब जब कांडा फरार हो चुका है तो दिल्‍ली पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिये खाक छान रही है और संभावति जगहों पर छापेमारी कर रही है। मगर इस बीच जो खबर आ रही है वह निश्चित तौर पर दिल्‍ली पुलिस की मुश्किलें बढ़ा सकती है। सूचना है कि कांडा भारत छोड़कर फरार हो गया है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गोपाल कांडा अपने परिवार के साथ नेपाल भाग गया है। सूत्रों की मानें तो गोपाल कांडा को ये शक हो गया था कि दिल्‍ली पुलिस उसे किसी भी समय गिरफ्तार कर सकती है। इस पूरे मामले को बाखुबी से समझने और जानने के बाद बीते 9 अगस्‍त को गोपाल कांडा बड़े आराम से मीडिया के कैमरे के सामने गुड़गांव के अपने घर से निकला और फिर बड़ी आसानी से फरार हो गया। 8 अगस्‍त के बाद से गोपाल कांडा किसी को नहीं दिखे और उसके बाद से उनका फोन भी स्विचऑफ हो गया। अब पुलिस को शक है कि कांडा नेपाल या दुबई में से कहीं भागा है।

हालांकि पुलिस ने देश भर में कांडा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर रखा है। साथ ही एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में दुबई की जगह कांडा के नेपाल भागने की संभावना ज्यादा है। इस बात की आशंका है कि कांडा ट्रेन या फिर हवाई जहाज की जगह अपनी गाड़ी से भागा हो। दरअसल सिलीगुड़ी में कांडा के रिश्तेदार भी रहते हैं और यहां से नेपाल जाना बड़ा आसान है। जाहिर है अगर कांडा इस देश में नहीं हैं तो फिर दिल्ली पुलिस की तमाम कोशिशें बेकार हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली पुलिस हरियाणा, गोवा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मार चुकी है लेकिन पुलिस को कांडा का कोई सुराग नहीं मिला।

English summary
With former Haryana minister Gopal Kanda remaining untraceable despite repeated raids at his many properties, police are beginning to worry about the possibility of his fleeing across the border to Nepal. Kanda's lawyers, however, assured the Delhi high court on Tuesday that he was not absconding and would be available for questioning if there was no imminent threat of arrest.
Write a Comment
More Headlines