राजधानी एक्सप्रेस पर होती है पत्थरों की बारिश

Posted by:
Published: Sunday, August 5, 2012, 10:31 [IST]

राजधानी एक्सप्रेस पर होती है पत्थरों की बारिश

दिल्ली (ब्यूरो)। अगर आप दिल्ली से कोलकाता जा रहे हैं तो पश्चिमी यूपी से जब ट्रेन गुजरे तो सावधान रहिए। कुछ लोग वीरान इलाके में ट्रेन पर पथराव कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से ये घटनाएं लगातर हो रही हैं। कौन पत्थर फेंक रहा है रेलवे पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। यहां से गुजरवाले यात्रियों ने बताया कि सोमना और कलुआ स्टेशन के बीच यह गैंग ट्रेनों को निशाना बनाता है। खासकर राजधानी एक्सप्रेस को निशाना बनाया जाता है। शीशे टूटने से रोज रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है।

पथराव करने वाले राजधानी के अलावा नॉन स्टाप सुपरफास्ट, और गरीब रथ एक्सप्रेस को अपना निशाना बना रहे हैं। कल नई दिल्ली से सियालदह जा रही 12314 डाउन राजधानी एक्सप्रेस पर भी जमकर पथराव हुआ। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि शीशा लगने के कारण कोई यात्री जख्मी नहीं हुआ। लेकिन तमाम कोचों के शीशे टूट गए।

सियालदह राजधानी एक्सप्रेस सोमना कलुआ के बीच गुजर रही थी उसी वक्त कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। सूचना मिलते ही आरपीएफ और गभाना के एसओ पहुंचे। इस घटना की पड़ताल के लिए पास के गांव बरई के लोगों से पूछताछ की। लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

गांव वालों ने बताया कि ट्रैक के आसपास मवेशी चराने वाले बच्चों ने हो सकता है शरारत में पथराव किया हो, लेकिन पुलिस शरारत मानने को तैयार नहीं है। रोज ट्रेनों पर पथराव हो रहा है। वह भी इस तरह पथराव होता है जैसे पत्थरों की बारिश हो रही है। फिर रात की ट्रेनों में पथराव होता है। शरारती बच्चे रात में पथराव करें यह मुमकिन नहीं है। रेलवे को आशंका है कि इसके पीछे कोई गिरोह काम कर रहा है। इसके पीछे जरूर साजिश है।

English summary
Unidentified elements had pelted stones and damaged four coaches of the kolkata-bound Rajdhani Express at kalua. However, no one was hurt.
 

Write a Comment