सरकार पर अन्ना-रामदेव का दोतरफा वार

Posted by:
Published: Tuesday, May 1, 2012, 14:24 [IST]

सरकार पर अन्ना-रामदेव का दोतरफा वार

दिल्ली (ब्यूरो)। भष्ट्राचार के खिलाफ अलख जगाने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे और कालेधन के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले योग गुरु बाबा रामदेव एक बार फिर केंद्र सरकार पर दोतरफा वार करने निकल पड़े हैं। आज से अन्‍ना जहां शिरणी से अपने मुहिम की शुरुआत करेंगे वहीं बाबा रामदेव दुर्ग से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। दोनों तीन जून से पहले तक दिल्ली पहुंच जाएंगे इसके बीच एक महीने तक अन्ना महाराष्ट्र की गलियों की खाक छानेंगे वहीं बाबा रामदेव उत्तर के कई राज्यों के लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग का चेहरा बन चुके अन्ना हजारे महाराष्ट्र में सशक्त लोकायुक्त विधेयक के प्रति आज से शिरणी से लोगों को जागरूक करने के लिए निकल पड़े हैं। अन्ना के एक करीबी के मुताबिक, अभियान के तहत 74 वर्षीय अन्ना हजारे अपने पांच सप्ताह के अभियान के तहत मंगलवार को औरंगाबाद में लोगों से संपर्क और संवाद करेंगे। तय कार्यक्रम के तहत अन्ना रोजाना राज्य के एक जिले का दौरा करेंगे। गांधीवादी समाजसेवी 2 जून को मुंबई पहुंचेंगे। तीन जून को अन्ना नई दिल्ली जाएंगे, जहां वह योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा जंतर-मंतर में आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

वहीं योगगुरु बाबा छत्तीसगढ़ के दुर्ग से मंगलवार की सुबह 11 आंदोलन की शुरुआत कर दी है। यहां से वह मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भिंड और मुरैना जाएंगे। मध्य प्रदेश से वह उत्तर प्रदेश के मेरठ में आएंगे फिर वहां से हरिद्वार का रुख करेंगे, फिर वह राजस्थान होते हुए हरियाणा आएंगे। पलवल से गुड़गांव होते हुए रामदेव उत्तर प्रदेश के नोएडा और फिर गाजियाबाद जाएंगे। गाजियाबाद से दिल्ली का रुख करेंगे। महीने भर अलग-अलग यात्रा करने के बाद अन्ना हजारे और बाबा रामदेव दिल्ली पहुंचेंगे। फिर 3 जून को एक दिन के सांकेतिक अनशन पर बैठेंगे।

English summary
Anti-corruption activist Anna Hazare and black money crusader Baba Ramdev will begin the next phase of their agitation on Tuesday from Shirdi in Maharashtra and Durg-Bhilai in Chhattisgarh respectively.
 

Write a Comment

More Headlines