English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

नोएडा एक्सटेंशन की टेंशन अभी बरकरार

Posted by:

नोएडा एक्सटेंशन की टेंशन अभी बरकरार

दिल्ली (ब्यूरो)। एक लाख होम वायर्स, 20000 करोड़ की संपत्ति और ढेरों सपने। मतलब नोएडा एक्सटेंशन। पर इसका टेंशन हाल फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है। इसलिए होम वायर्स ने यह फैसला कि किया है कि अब वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि होम वायर्स को लग रहा था कि यूपी सरकार और राष्ट्रीय एनसीआर प्लानिंग बोर्ड मिलकर इसका कुछ हल निकालेंगे पर अब ऐसा नहीं लगता। लग रहा है कि सपा भी सियासत में कूद गई है वहीं एनसीआर प्लानिंग बोर्ड भी इस बाबत कुछ संवेदनशीलता नहीं दिखा रहा है जिससे लाखों लोगों के सपने पर पानी फिर गया है। इसलिए थक हार कर वह सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक देने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने के 23 तारीख को एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक हुई थी इस बैठक में यूपी सरकार के प्रोटोकाल मंत्री अभिषेक मिश्रा ने शिरकत की थी। हालांकि बैठक 26 तारीख को होनी थी

पर बैठक तीन दिन पहले ही आहूत कर ली गई। इस बैठक में एनसीआर प्लानिंग बोर्ड ने नोएडा एक्सटेंशन पर भी चर्चा की और माना कि उसकी तरफ से इस बाबत कोई पेंच नहीं है पर चूंकि राज्य में नई सरकार आ गई है इसलिए उससे भी कुछ पूछताछ कर ली जाए। लगे हाथों अभिषेक मिश्रा ने कहा कि इसपर सरकार को भी कोई एतराज नहीं है और सरकार पंद्रह दिन के भीतर ही इस पर रिपोर्ट अपनी सौंप देगी। पर सरकार ने अबतक रिपोर्ट नहीं दी है। जिससे एक्सटेंशन के भविष्य को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सपा सरकार इस प्रोजेक्ट पर अपनी हामी भरने वाली नहीं है क्योंकि यह माया सरकार का प्रोजेक्ट है और इसे हरी झंड़ी देकर माया सरकार के प्रोजेक्ट को गति नहीं नहीं देना चाहती है। इसलिए माना जा रहा है कि लोगों का आशियाना का सपना कम कम से इस महीने तो पूरा नहीं होने जा रहा है। इसलिए इंतजार करें और सिर्फ इंजतार करें।

 
English summary
In a last-ditch attempt, homebuyers of Noida Extension approached the Supreme Court seeking an opportunity to be heard before the court delivers a verdict on the petition filed by farmers of Bisrakh village.
Subscribe Newsletter