English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

हत्‍यारे अजमल कसाब की मेहमान नवाजी़ में खर्च हुए 25 करोड़

Posted by:
 

हत्‍यारे कसाब की मेहमान नवाजी़ में खर्च हुए 25 करोड़

मुंबई। किसी भी दामाद की खातिरदारी इस कदर नहीं होती जैसे 26/11 हमले में मुख्‍य आरोपी अजमल कसाब की खातिरदारी में सरकार पैसे बहा रही है। अगर सही शब्‍दों में कहे तो कसाब को सरकार ने देश का दामाद ही बना लिया है।  देश को दहला देने वाले एक घटनाक्रम में एक मात्र गिरफ्तार आरोपी अजमल कसाब के ऊपर अब तक सरकार द्वारा 25 करोड़ रूपये खर्च किये जा चुका है।

यह बात हम नहीं महाराष्‍ट्र के गुहमंत्री आरआर पाटिल ने महाराष्‍ट्र विधानसभा के सामने कसाब पर हुए समस्‍त खर्चे का कच्चा-चिट्ठा खोला है। जिससे यह पता चलता है कि कसाब की गिरफ्तारी से लेकर अब तक उसकी खातिरदारी में 25 करोड़ रूपये खर्च किये जा चुके है। पाटिल ने 29 फरवरी 2012 तक के खर्च का ब्‍यौरा विधानसभा को सौप दिया है।

जेलों में सुरक्षा के इंतजाम को लेकर पाटिल ने बताया है क‍ि कसाब की सुरक्षा, खाने पीने और मेडिकल पर अब तक करोड़ो रूपये खर्च किये जा चुके है। पाटिल ने बताया कि कसाब के खाने-पीने पर अब तक 34,975 रुपये, मेडिकल पर 28,066 रुपये खर्च हो चुके हैं। इस 25 करोड़ में से सबसे ज्‍यादा खर्च कसाब की सुरक्षा पर किए गये है।

कसाब को जिस जेल में रखा गया है उसको बुलेट प्रूप बनाने में करीब 5 करोड़ 25 लाख रूपये खर्च किये गये है। महाराष्‍ट्र पुलिस के जो अधिकारी और कर्मचारी कसाब की सुरक्षा में तैनात है, उनके वेतन में लगभग 1,22,18,406 रुपये सरकार ने खर्च किये है। इतना ही नहीं इसके आलावा भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को भी कसाब की सुरक्षा में लगाया गया है, जिसके कारण 19 करोड़ 28 लाख रुपये खर्च हुए है।

English summary
The Maharashtra government has spent close to Rs 25 crore on the upkeep and safety of 26/11 accused terrorist Ajmal Kasab who is imprisoned at the Arthur Road jail in central Mumbai.
Subscribe Newsletter
Videos You May Like