आखिर इश्क को आकाश से प्यार हो गया: इश्क इन पेरिस रिव्यू

Posted by:
Published: Friday, May 24, 2013, 15:36 [IST]
 

(सोनिका मिश्रा) काफी समय बाद बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी प्रीती जिंटा सिल्वर स्क्रीन पर नज़र आई हैं और वो भी अपने प्रोडक्शन की पहली फिल्म इश्क इन पेरिस के साथ। इश्क इन पेरिस फिल्म में प्रीती जिंटा एक बार फिर से अपने उसी बिंदास अंदाज में दिखी हैं जिसे देखकर लोग पागल हो उठते थे। हालांकि फिल्म की कहानी में काफी ठहराव है। आज के जमाने के हिसाब से फिल्म में वो जोश या वो तेजी नहीं है। लेकि फिर भी अगर सिर्फ एक प्रेम कहानी के रुप में देखें तो फिल्म काफी खूबसूरती के साथ शूट की गयी है। इश्क और आकाश दोनों किरदार इतने सिंपल और इतने प्यारे हैं कि इनसे मिलकर तो किसी को भी इश्क हो जाएगा।

कहानी- इश्क (प्रीती जिंटा) पेरिस में अपनी मां के साथ रहती है। इश्क के पिता और मां दोनों कई साल पहले अलग हो चुके हैं। इश्क को लगता है कि उसके पिता ने उसकी मां और उसे छोड़ दिया था। जबकि सच ये था कि दोनों अपने किरयर को ज्यादा महत्व देते हुए अलग हो गये थे। इश्क एक बार पहले भी प्यार में पड़ चुकी और धोखा भी खा चुकी है। इसलिए उसे प्यार, मोहब्बत में किसी तरह का कोई इंटरेस्ट नहीं है। इश्क सिर्फ अपने काम से प्यार करती है। एक दिन इश्क की मुलाकात आकाश से होती है वो भी ट्रेन में। आकाश और इश्क दोनों रोम से पेरिस जा रहे होते हैं और ट्रेन में ही उनकी दोस्ती होती है।

पेरिस पहुंचने पर आकाश और इश्क दोनों अलग होने लगते हैं तो आकाश इश्क से कहता है कि वो उसे पेरिश शहर घुमाए। उसके पास एक रात है और अगले दिन उसे वापस जाना है। इश्क पहले तो मना करती है लेकि बाद में मान जाती है। इश्क आकाश को पूरी रात पेरिस की सैर कराती है और सुबह होने तक इश्क और आकाश के दिल में एक दूसरे के लिए प्यार भरी फीलिंग भी आ जाती हैं।

इश्क इन पेरिस के बारे में और जानने के लिए पढ़िये स्लाइड्स।

सुबह होती ही अलग हो जाते हैं आकाश-इश्क

सुबह होने के साथ ही आकाश और इश्क को अलग होना पड़ता है। आकाश वापस जाता है और इश्क अपने घर। एक दिन आकाश वापस आता है इश्क से मिलने के लिए और उससे कहता है कि वो उसे प्यार करता है। इश्क भी आकाश से प्यार करती है लेकिन कहीं ना कहीं वो आकाश को अपना नहीं पाती।

मां के कहने पर इश्क ने अपनाया आकाश

इश्क की मां जो कि इश्क को बहुत अच्छी तरह से समझती है इश्क को समझाती है कि उसे आकाश को अपना लेना चाहिए। करियर और बाकी सब कुछ मिल जाता है लेकिन अच्छा जीवन साथी मिलना बहुत मुश्किल होता है। इसके बाद क्या होता है। इश्क और आकाश मिलते हैं या नहीं दोनों की शादी होती है या नहीं ये जानन के लिए देखिये इश्क इन पेरिस।

बेहतरीन है गांने

इश्क इऩ पेरिस के गाने काफी अच्छे हैं। खास तौर फिल्म का डिस्को सॉंग और सलमान खान वाला गाना लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। सलमान खान के फिल्म में आते ही लोगों ने जमकर तालियां बजाईं और हर कोई इश्क के साथ सलमान को देख खुश हो गया।

पेरिस से प्यार हो जाएगा

इश्क इऩ पेरिस में पेरिस को इतनी खूबसूरती के साथ कैमरे में कैद किया गया है कि हर कोई पेरिस से प्यार कर बैठेगा। पेरिस का एफिल टावर जहां पर फिल्म के कुछ सीन शूट किये गये हैं काफी खूबसूरत नज़र आया है। प्रीती जिंटा ने एफिल टावर में शूटिंग करने के अपने सपने को पूरा किया।

प्रीती-रहमान ने अच्छी एक्टिंग की

प्रीती जिंटा ने हमेशा की तरह इस बार भी काफी अच्छी एक्टिंग की है। हालांकि फिल्म काफी स्लो थी और साथ ही फिल्म की कहानी में कुछ एक्साइटमेंट या कुछ नयापन नहीं था लेकिन प्रीती के फैन्स को तो फिल्म जरुर पसंद आएगी।

इश्क इन पेरिस नहीं रिस्क इऩ पेरिस

प्रीती ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान फ्रांस, पेरिश में तापमान काफी नीचे हो गया था इसिलए उन्हें लगा कि ये इश्क इऩ पेरिस नहीं रिस्क इन पेरिस होगी। और साथ ही सब टाइटल होगा एक ठंडी लव स्टोरी।

English summary
Ishkq In Paris starring Preity Zinta, Rhehan Malliek is a complete love story. Preity Zinta played the role of Ishkq who is career oriented girl and never thing about love.
Write a Comment
More Headlines