English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

आम आदमी के लिए लड़ेगा जॉली एलएलबी- रिव्यू!

Posted by:

सुभाष कपूर की फिल्म जॉली एलएलबी आज सिनेमाहॉलों में लग गयी है। जॉली एलएलबी को लोगों की तरफ से काफी अच्छे और पॉजिटिव कमेंट्स मिल रहे हैं। जॉली एलएलबी में अरशद वारसी और बोमन इरानी ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के नाम से जाहिर है कि फिल्म एक बहुत ही जॉली टाइप की यानी खुशी भरी है लेकिन फिल्म में कई सीरियस और थोडे़ सेंटिमेंटल सीन्स भी हैं। कहा जा सकता है कि फिल्म को एक आदमी खुद से जोड़ सकता है। काफी समय बाद एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म थोड़े सीरियस टच के साथ सिनेमाहॉल में नज़र आई है।

कहानी- जॉली एलएलबी की कहानी की शुरुआत होती है जॉली यानी अरशद वारसी से। जॉली एक वकील है और वो अपने करियर में काफी सफल होना चाहता है। जॉली चाहता है कि वो बतौर वकील काफी फेमस हो जाए। जॉली ने अपने इस सपने को लिए भारत की राजधानी दिल्ली आता है। दिल्ली में आने के बाद जॉली पूरी कोशिश करता है कि उसे कोई ऐसा केस मिल जाए जो कि उसे रातोंरात फेमस कर दे। लोग उसे जानने लगें। ऊपर वाला जॉली की इस ख्वाहिश को सुन लेता है और जॉली को एक केस मिलता है जो कि शहर का एक बड़ा और सुर्खियों में रहा हिट एंड रन केस होता है। लेकिन जॉली की मुसीबत तब शुरु होती है जब उसे पता चलता है कि ये केस शहर के एक जाने माने और अपने करियर में कोई भी केस ना हारने वाले लॉयर बोमन इरानी लड़ रहे हैं।

जॉली हिम्मत नहीं हारता और इस केस को पूरी ईमानदारी के साथ लड़ता है। फिल्म में कई कोर्ट सीन्स दिखाये गये हैं जो कि काफी हद तक हकीकत से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं। फिल्म में जॉली यानी अरशद वारसी एक आम आदमी को रिप्रेसेंट करते हैं। फिल्म को देखते हुए एक आम आदमी बडी़ ही आसानी से फिल्म से खुद को रिलेट कर सकता है। फिल्म को पूरी तरह से कॉमेडी फिल्म कहना गलत होगा क्योंकि फिल्म में कई जगह बहुत ही बेहतरीन तरीके कुछ सीरियस सीन्स भी शूट किये गये हैं।

अरशद वारसी और बोमन इरानी बेहतरीन हैं

जॉली एलएलबी में अरशद वारसी और बोमन इरानी की एक्टिंग लाजवाब है। अरशद वारसी ने हमेशा की तरह अपनी बेहतरीन एक्टिंग से ये साबित कर दिया कि वो कॉमडी के किंग बनने के लायक हैं। अरशद वारसी की तरह बोमन इरानी ने भी लाजवाब एक्टिंग की है। दोनों की जोड़ी ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा लोगों को हंसाने का। कोर्ट सीन्स के दौरान ही जो भी कॉमेडी सीन्स शूट किये गये हैं उन्हें देखकर कोई भी मुस्कुराए बिना ना रह सकेगा।

जॉली बनकर अरशद ने खूब हंसाया

जॉली एलएलबी में अरशद वारसी ने जगदीश त्यागी यानी जॉली का किरदार निभाया है। साथ ही में अमृता राव और बोमन इरानी भी मुख्य किरदारों में हैं। सौरभ शुक्ला काफी समय बाद अपनी बेहतरीन कॉमेडी के साथ बडे़ परदे पर नज़र आए हैं। सौरभ शुक्ला, बोमन इरानी और अरशद वारसी की तिकड़ी ने वाकई कमाल की एक्टिंग की है। तीनों की जोड़ी ने एक भी मौका नहीं छोडा़ हंसाने का।

वास्तविक कोर्ट रुम

कहा जा रहा है कि जॉली एलएलबी में जो भी कोर्ट के सीन्स शूट किये गये हैं वो बिल्कुल वास्तविक हैं। अरशद वारसी ने कुछ समय पहले कहा था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने पहली बार असली के कोर्ट रुम देखे। इससे पहले उन्हें नहीं पता था कि कोर्ट रुम कैसे होते हैं। उन्होंने फिल्मों में ही कोर्ट रुम देखे थे। अरशद वारसी ने फिल्म में काफी जानदार एक्टिंग की है।

अक्षय ने देखी फिल्म

जॉली एलएलबी के प्रीमियर के दौरान अक्षय कुमार भी मौजूद थे। अक्षय कुमार जो कि खुद भी एक बेहतरीन कॉमेडी करते हैं जॉली एलएलबी में अरशद वारसी और बोमन इरानी की एक्टिंग को देखकर खुद को हंसने से नहीं रोक सके। फिल्म में कई सारे सीरियस सीन्स भी हैं जिन्हें बड़ी ही खूबसूरती के साथ शूट किया गया है।

आम आदमी से जोड़गी जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी एक ऐसी फिल्म है जिससे आम आदमी खुद को बहुत ही आसानी से रिलेट कर सकेगा। जॉली एलएलबी में अरशद वारसी ने एक ऐसे लॉयर का किरदार निभाया है जो कि सफल तो होना चाहता है लेकिन वो गलत का साथ नहीं देता। बोमन इरानी का किरदार कुछ कुछ वीर जारा में उनके किरदार की याद दिलाता है जब वो रानी मुखर्जी के खिलाफ शाहरुख खान का केस लड़ते हैं।

 
English summary
Jolly LLB movie, directed by Subhash Kapoor, is a social satire on the law system of the country, where a small town lawyer Jolly (Arshad Warsi) is pitted against a hugely successful lawyer,played by Boman Irani.
Subscribe Newsletter