बेजान है बिपाशा की आत्मा- रिव्यू

Posted by:
Published: Friday, March 22, 2013, 15:17 [IST]
 
बेजान है बिपाशा की आत्मा- रिव्यू

सुपर्ण वर्मा द्वारा निर्दे्शित फिल्म आत्मा शुक्रवार 22 मार्च को रिलीज हो गयी। फिल्म को पहले ही शो से एक औसत रिस्पांस मिला। फिल्म को देखने के लिए थियेटर में मुश्किल से 40 प्रतिशत लोगों की भीड़ नज़र आई। फिल्म में ना ही डराने योग्य सीन्स हैं और ना ही फिल्म आपको अपनी सीट पर बैठकर फिल्म को देखने के लिए मजबूर कर पाएगी। फिल्म में बिपाशा बासु की एक्टिंग ही एकमात्र देखने लायक है बाकी ना ही फिल्म का प्लॉट अच्छा है और ना ही फिल्म में कुछ भी नया है। फिल्म के गाने भी औसत ही हैं। लेकिन फिल्म में कई ऐसे सीन्स हैं जो कि आपके रोंगटे खड़े कर देंगे साथ ही फिल्म में जो स्पेशल इफेक्ट्स डाले गये हैं वो भी बेहतरीन हैं।

फिल्म की कहानी बिपाशा बासु और उसकी बेटी के इर्द गिर्द घूमती है। बिपाशा बासु ने अपने पति नवाजुद्दीन सिद्दिकी से तलाक ले लेती है क्योंकि उसका पति उसे बहुत प्रताड़ित करता है। नवाजुद्दीन सिद्दिकी की एक दिन अचानक ही मौत हो जाती है लेकिन उसकी आत्मा इस दुनिया को छोड़कर जाने के लिेए तैयार नहीं होती। वो अपनी बेटी को भी अपने साथ ले जाना चाहता है। अपनी बेटी को साथ ले जाने के लिेए नवाजुद्दीन सिद्दिकी बिपाशा से अपनी बेटी को छीनने की कोशिश करता है। वो चहता है कि उसकी बेटी मर जाए ताकि वो उसे अपने साथ ले जा सके। उसके बाद फिल्म में बिपाशा बासु अपनी बेटी को नवाजुद्दीन सिद्दिकी से बचाने के लिए काफी प्रयास करती है।

फिल्म में बिपाशा बासु और नवाजुद्दीन सिद्दिकी के बीच कई सारे सीन्स शूट किये गये हैं। फिल्म में बिपाशा बासु की एक्टिंग बेहतरीन है। एक मां के किरदार में बिपाशा बासु ने काफी अच्छी एक्टिंग की है। अपने पति नवाजुद्दीन सिद्दिकी की बुरी आत्मा से अपनी बेटी को बचाती हुई मां के रुप में बिपाशा ने काफी अच्छी एक्टिंग की है। लेकिन फिल्म में व काफी रोती और गिड़गिड़ाती हूई नज़र आती हैं जो कि कभी-कभी थोड़ा बोर करता है। नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपना किरदार काफी अच्छे से निभाया है। फिल्म में उनका निगेटिव किरदार है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने इस किरदार को को काफी अच्छी तरह निभाया है। वो इस किरदार को और भी अच्छी तरह दिखा सकते थे अगर फिल्म की स्क्रिप्ट बेहतर होती। नन्हीं डोयल धवन फिल्म में काफी अच्छी और प्यार लगी हैं। कुल मिलाकर आत्मा फिल्म बिपाशा बासु के चाहने वालों के लिए ही है।

English summary
Aatma movie, directed by Suparn Verma has no 'aatma' or soul to keep the viewers interested in this horror film. Bipasha Basu is excellent in this film. A half baked plot and not enough scenes to scare you makes Aatma a very average film.
Write a Comment