नेशनल अवॉर्ड्स की विनर लिस्ट घोषित ये हैं विजेता

Posted by:
 

देश के 61वें नेशनल अवॉर्ड्स की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है और इन अवॉर्ड्स के विजेताओं के नाम की लिस्ट बन चुकी है। इस साल अवॉर्ड्स में कई नये निर्देशकों और बेहतरीन फिल्मों को अवॉर्ड्स का विजेता घोषित किया गया है। आनंद गांधी की फिल्म शिप ऑफ थीसिस को गोल्डन लोटस फॉर बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है। वहीं फिल्म शाहिद फिल्म को बेस्ट निर्देशक और बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा सभी बॉलीवुड अवॉर्ड फंक्शन्स में कई सारे अवॉर्ड्स अपनी झोली में कर चुकी भाग मिल्खा भाग को भी सबसे मनोरंजक फिल्म का अवॉर्ड दिया गया है।

बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड के लिए शाहिद फिल्म के एक्टर राजकुमार राव और मलयालम फिल्म एक्टर सूरज वेंजरामुदु के बीच शेयर हुआ है। गीतांजली थापा को फिल्म लायर्स डायस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। सौरभ शुक्ला को जॉली एलएलबी के लिए बेस्ट सपोर्टिव एक्टर का अवॉर्ड मिला और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड शिप ऑफ थीसिस की एक्ट्रेस एदा एलकशाफ और मराठी एक्ट्रेस अमृता सुभाष के बीच शेयर हुआ।

हंसल मेहता जिन्होंने शाहिद फिल्म का निर्देशन किया था उन्हें बेस्ट निर्देशक के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जॉली एलएलबी को बेस्ट हिंदी फिल्म और जल फिल्म को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स का अवॉर्ड मिला है। मद्रास कैफे को बेस्ट लोकेशन इफेक्ट का और मिस लवली को स्पेसल जूरी अवॉर्ड मिला। गुलजार साहब को पहले ही इस साल के लिए दादासाहब फाल्के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। संपत पाल पर बनी डॉक्यूमेंट्री गुलाबी गैंग को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड मिला है। इसी पर बेस्ड फिल्म गुलाब गैंग में माधुरी दीक्षित और जूही चावला ने मुख्य किरदार निभाए थे।

शिफ ऑफ थीसिस

आनंद गांधी की फिल्म शिप ऑफ थीसिस को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

जॉली एलएलबी

अरशद वारसी और बोमन इरानी की फिल्म जॉली एलएलबी को बेस्ट हिंटी फिल्म के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

भाग मिल्खा भाग

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म भाग मिल्खा भाग को बेस्ट फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

शाहिद

हंसल मेहता को शाहिद फिल्म के लिए बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड मिला और इसी फिल्म के लिए राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। 

जल

जल फिल्म के बेस्ट इफेक्ट्स के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

English summary
Ship Of Theseus, Jolly LLB, Bhaag Milkha Bhaag and Shahid won the most National Awards this year. 61st National Awards winners list was announced today at Delhi. Ship Of Theseus has won the Best Feature film Award and Jolly LLB wins best Hindi film award.
Write a Comment
More Headlines