अब अजय देवगन के 'एक्शन जैक्सन' का प्रभु ही मालिक?

Posted by:

जाने माने फिल्म मेकर प्रभुदेवा की आने वाली फिल्म 'एक्शन जैक्सन' अपने फिल्म का नाम लेकर विवादों में फंस गयी है।

फिल्म के लिए हॉलीवुड स्टूडियो वार्नर ब्रदर्स की ओर से प्रभु देवा को कानूनी नोटिस मिला है लेकिन फिल्म निर्माता गोरधन तनवानी इस शीर्षक से पीछे हटने के मूड में नहीं हैं। दरअसल, 'एक्शन जैक्सन' शीर्षक पर वार्नर ब्रदर्स काकॉपीराइट है। लेकिन तनवानी ने कहा है कि फिल्म उनकी फिल्म से काफी अलग है।

वहीं, दूसरी ओर प्रभुदेवा कहते हैं कि फिल्म का शीर्षक 'एक्शन जैक्सन' रखने के पीछे एक बहुत खास वजह है। निर्देशक ने कहा, "हमने फिल्म का नाम 'एक्शन जैक्सन' रखा, क्योंकि हमारे नायक अजय देवगन 'ए.जे.' के रूप में जाने जाते हैं। हमने सोचा कि आद्याक्षर का प्रयोग करना और उन्हें शीर्षक में 'एक्शन जैक्सन' के रूप में विस्तृत करके लिखना एक अच्छा विचार होगा, क्योंकि फिल्म में अजय नृत्य और मारधाड़ दोनों कर रहे हैं।"

देखिये मोम के प्रभुदेवा को

प्रभु ने कहा कि हमारी फिल्म एक्शन जैक्सन तेलुगू की सुपरहिट फिल्म डोकूडू की रीमेक है, जिसमें महेश बाबू ने लीड रोले प्ले किया था। हॉलीवुड की फिल्म से इसका कुछ भी लेना देना नहीं है।

गौरतलब है कि वार्नर ब्रदर्स की 1988 की हॉलीवुड फिल्म इसी शीर्षक के साथ प्रदर्शित हुई थी। फिल्म में कार्ल वेदर्स और शैरोन स्टोन थीं। प्रोडक्शन हाउस ने 'एक्शन जैक्सन' शीर्षक उपमहाद्वीप में पहले से पंजीकृत होने के चलते अब बॉलीवुड को अपनी फिल्म का नाम बदलने के लिए नोटिस भिजवाया है। लेकिन निर्माता-निर्देशक के अड़ जाने की वजह से अब यह लड़ाई काफी आगे बढ़ गयी है देखते हैं कि प्रभु के 'एक्शन जैक्सन' का क्या होता है?

English summary
After Legal Notice, director Prabhudheva and his producer Gordhan Tanwani are in no mood to budge from the title "Action Jackson".
Write a Comment
More Headlines