'भाग मिल्खा..' में ऑस्कर सीट पाने का दम : दिव्या दत्ता

अभिनेत्री दिव्या दत्ता का कहना है कि राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' इस साल के एकेडमी अवार्डस के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि बनने के काबिल है। पूर्व एथलीट मिल्खा के जीवन पर आधारित इस फिल्म में दिव्या ने, मिल्खा की बहन के किरदार को जोरदार ढंग से पेश कर दर्शकों से खूब प्रशंसा पाई है। फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में फरहान अख्तर शीर्ष भूमिका में हैं। इस फिल्म ने समीक्षकों और दर्शकों से जबर्दस्त प्रशंसा बटोरी है।

रविवार को यहां जागरण फिल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर दिव्या ने संवाददाताओं से कहा, "मैं कहना चाहूंगी कि एकेडमी अवार्ड्स के लिए कई फिल्मों का चयन किया गया है। इस दौड़ में 'भाग मिल्खा भाग', 'द लंचबॉक्स', 'शिप ऑफ थीसियस' भी थीं। मुझे लगता है कि हम इसके काबिल थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।"

लेकिन, दिव्या गुजराती फिल्म 'द गुड रोड' को ऑस्कर के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुने जाने से खुश हैं।

दिव्या ने कहा कि वह राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त इस फिल्म 'द गुड रोड' की सफलता की कामना करती हैं।

उन्होंने कहा, "हम इस फिल्म के साथ विदेश में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, इसलिए मैं इसकी ऑस्कर में कामयाबी की कामना करूंगी।"

ऑस्कर में प्रविष्टि के लिए चयनित 'द गुड रोड' ने हिंदी फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश', मलयालय फिल्म 'सेल्युलॉयड' और बांग्ला फिल्म 'शब्दो' सहित अन्य 21 फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Actress Divya Dutta, who impressed many with her powerful performance as Milkha Singh's sister in Rakeysh Omprakash Mehra's biopic "Bhaag Milkha Bhaag", feels the film deserved to be shortlisted as India's official entry for the Academy Awards this year.
Write a Comment