English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

देखे वीडियो: एक्‍ट्रेस गीतिका ने डायरेक्‍टर सुभाष को कैसे मारा चांटा, बॉलीवुड के सेक्‍स स्‍कैंडल

Posted by:

मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक सुभाष कपूर पर 14 अप्रैल को एक उभरती अदाकारा गीतिका ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। गीतिका ने एक वीडियो पेश किया था जिसमें गीतिका, सुभाष कपूर और सुभाष कपूर की पत्नी मौजूद हैं और सुभाष गीतिका से माफी मांग रहे हैं। गीतिका द्वारा लगाए गये आरोपो को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने कल 23 जून को सुभाष कपूर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि सुभाष कपूर की गिरफ्तारी के कुछ ही समय बात सुभाष को बेल मिल गयी। जब मीडिया ने सुभाष कपूर को फोन करके इस बारे में जानना चाहा तो सुभाष कपूर ने सीधे-सीधे मना कर दिया कि उन्हें गिरफ्तार किया ही नहीं गया है। वो तो अपने ऑफिस में हैं।

कास्टिंग काउच- एक अभद्र प्रस्ताव या एक प्रकार का शोषण। अक्सर अपनी आंखों में स्टार बनने और बॉलीवुड में नाम कमाने का सपना लिए एक्ट्रेसेस को इसका शिकार होना पड़ता है जहां कोई निर्माता, निर्देशक या एक्टर उनके सपनों को हकीकत में बदलने का लालच देकर बदले में उनसे अपना बिस्तर गर्म करवाने की चाहत रखता है। सुभाष घई और रीना गोलन या प्रीति जैन और मधुर भंडारकर या फिर पायल रोहतगी और दिबाकर बनर्जी... बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का चलन आज से नहीं बल्कि सदियों से चला आ रहा है। इसी क्रम में एक ताजा नाम फिल्म डायरेक्टर सुभाष कपूर का आया है जिनपर जर्नलिस्ट से ऐक्ट्रेस बनीं गीतिका त्यागी ने यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है।

इस पूरे मामले में सबसे सनसनी फैलाने वाली बात ये है कि गीतिका ने सुभाष को एक्‍सपोज करने के लिये इंटरनेट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को 'सुभाष कपूर ट्रू फेस' का नाम दिया गया है और इसमें वह यौन शोषण की बात को स्वीकारते सुभाष को थप्पड़ मारती नजर आती हैं। गीतिका फिल्म 'वन बाई टू और 'वॉट द फिश' में नजर आ चुकी हैं, जबकि सुभाष कपूर ने 'जॉली एलएलबी' और 'फंस गए रे ओबामा' जैसी कॉमिडी फिल्मों का डायरेक्शन किया है। कपूर की पत्नी डिंपल खरबंदा और गीतिका के निर्देशक बॉयफ्रेंड अतुल सभरवाल भी 31 मिनट लंबे वीडियो में दिखाई पड़े हैं। कपूर वीडियो में पछताते हुए दिखाई पड़े हैं। विडियो में गीतिका यह कहती नजर आ रही हैं, 'तुमने मेरा हाथ पकड़ कर मुझे इस तरफ खींचा।'

वहीं, सुभाष कहते हैं, 'जब मैं तुम्हारे घर आया तो मैंने तुमसे स्पष्ट रूप से माफी मांगी। जो कुछ हुआ, उसके लिए मैं शर्मिंदा हूं और इसके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार हूं।' वहीं सुभाष की पत्नी कह रही हैं कि इससे उनकी जिंदगी बर्बाद हो गई और उनकी प्राथमिकता उनके बेटे को बचाना है, जिसे उसके पिता के कर्मों के कारण कलंक सहना पड़ेगा।

वहीं दो साल पहले एक पार्टी में अभिनेत्री और सुभाष कपूर को मिलवाने वाले अभिनेत्री के दोस्त और फिल्म लेखक दानिश रजा ने अभिनेत्री की मंशा पर सवाल उठाए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे बयान के मुताबिक दानिश ने कहा कि अभिनेत्री ने पहले उससे कुछ औऱ कहा था। अब कुछ और कह रही है। तो आईए स्‍लाइड में देखते हैं कास्‍टिंग काउच या फिर यौन उत्‍पीड़न के उन मामलों को जिसने समय-समय पर बॉलीवुड को कलंकित किया है। इससे पहले उस वीडियो को देख लेते हैं जिसमें गीतिका डायरेक्‍टर सुभाष कपूर को चांटा मार रही हैं।

देखे वीडियो: सुभाष कपूर ट्रू फेस

गीतिका ने सुभाष को एक्‍सपोज करने के लिये इंटरनेट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को 'सुभाष कपूर ट्रू फेस' का नाम दिया गया है और इसमें वह यौन शोषण की बात को स्वीकारते सुभाष को थप्पड़ मारती नजर आती हैं।

शाइनी अहूजा

बॉलीवुड स्टार शाइनी आहूजा पर साल 2009 में उनकी नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया। नौकरानी का कहना था कि जब शाइनी की पत्नी शहर में नहीं थी तब उन्होंने उनके साथ रेप किया। हालांकि, शाइनी इस बात से लगातार इनकार करते रहे लेकिन DNA टेस्ट से रेप की बात साबित हो गई जिसके बाद उन्हें इस जुर्म के चलते जेल की हवा भी खानी पड़ी। इस आरोप के बाद शाइनी अहूजा का बॉलीवुड करियर भी खत्म हो गया।

पायल रोहतगी

अपनी फिल्म शंघाई के ऑडिशन के दौरान निर्देशक दिबाकर बैनर्जी द्वारा टॉप उतारने की मांग करने पर पायल रोहतगी ने उनपर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि दिबाकर का कहना था कि पायल ने रोल के लिए रिजेक्ट किए जाने के कारण अपना मानसिक संतुलन खोते हुए उनपर इस तरह से गुस्सा निकाला।

शक्ति कपूर

एक निजी चैनल ने शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें भी कास्टिंग काउच में घसीट लिया था। इस स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर एक महिला टीवी रिपोर्टर से यह कह रहे थे, ‘मैं तुमसे प्यार करना चाहता हूं...और यदि तुम्हें भी इस लाइन में आना है तो मैं जो कह रहा हूं इसके लिए तैयार रहना चाहिए।' इतना ही नहीं शराब के नशे में धुत्त शक्ति कपूर को जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए महिला पर दबाव डालते हुए भी दिखाया गया।

मधुर भंडारकर-प्रीती जैन

एक्ट्रेस बनने की चाहत रखनेवाली प्रीती जैन ने 2004 में निर्देशक मधुर भंडारकर पर रेप का आरोप लगाया था। प्रीती ने कहा था कि मधुर ने उसे अपनी फिल्म में लॉन्च करने का वादा करके 1999 से 2004 तक लगातार उसके साथ सेक्स किया था।

रिया सेन और अस्मित पटेल MMS स्कैंडल

इस बंगाली बाला का अस्मित पटेल के साथ आया एमएमएस रातो-रात चर्चित हो गया था। इस एमएमएस को आज भी लोग वेब पर सर्च करते हैं। इस एमएमएस में न सिर्फ दोनों को चूमते हुए दिखाया गया है, बल्कि वे काफी इंटीमेट और आपत्तिजनक स्थिति में हैं। वैसे, यह वीडियो इसलिए भी चर्चित हो गया था, क्योंकि काफी लंबे समय से दोनों के रोमांस की खबरें मीडिया में आ रही थीं। बाद में जब सच्चाई खुली तो पता चला कि अस्मित की पुरानी प्रेमिका ने उनसे बदला लेने के लिए दोनों के अंतरंग पलों को वेब पर डाल दिया था।

ममता पटेल और इरफान खान

फिल्म पान सिंह तोमर में इरफान खान की को-स्टार रही ममता पटेल ने इरफान खान पर यह आरोप लगाया था कि फिल्म की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उनका शारीरिक शोषण किया और चुप रहने की धमकी भी दी थी। ममता के अनुसार इरफान ने उन्हें काम दिलवाने का लालच देकर यह सब किया।

 
English summary
Jolly LLB director Subhash Kapoor has been accused by actress Geetika Tyagi of sexually assaulting her, an incident he appears to regret in a video she allegedly recorded secretly. Tyagi uploaded the video on her YouTube channel where she is seen confronting Kapoor and slapping him over the incident that allegedly took place over a year ago.
Subscribe Newsletter