आईफा अवॉर्ड्स में रणबीर-विद्या की धूम- देखिये अपडेट्स

Posted by:
Published: Monday, July 8, 2013, 10:29 [IST]
 

हाल ही में मकाउ में हो रहे आईफा अवॉर्ड्स के दौरान रणबीर कपूर की बर्फी में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड और विद्या बालन को कहानी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड् मिला। आईफा अवॉर्ड्स के तीसरे तीन फिल्मों को अवॉर्ड्स दिये गदये सभी को इंतजार था कि बेस्ट फिल्म, एक्टर, निर्देशक और बेस्ट म्यूसिक जैसे बड़े-बड़े अवॉर्ड्स किसके पास जाते हैं। ये सभी अवॉर्डस 6 जुलाई की रात को ही अनाउंस किये गये। अनुराग बासु की बर्फी ने सबसे ज्यादा संख्या में अवॉर्ड्स बटोरे साथ ही अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर ने भी दो अवॉर्ड्स अपने नाम किये। अवॉर्ड्स के अलावा इस फंक्शन के दौरान सेलिब्रीटीज द्वरा किये गये बेहतरीन परफॉर्मेंस ने भी लोगों को काफी एंटरटेन किया।

माधुरी दीक्षित ने आईफा अवॉर्ड्स के दौरान रणबीर कपूर के साथ ये जवानी है दीवानी का हिट डांस सॉंग घाघरा पर परफॉर्मेस दी। उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस ने सभी को खड़े होकर तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा माधुरी ने अपने पहले से हिट गानों जैसे डोला रे डोलात और मेरा पिया घर आया, जैसे कुछ गानों पर भी डांस किया। माधुरी के अलावा प्रभु देवा और श्रीदेवी ने भी अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी को मोह लिया। प्रभु देवा और श्रीदेवा का साथ दिया शाहिद कपूर ने।

साथ ही सुशांत सिंह राजपूत, दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, आयुष्मान खुराना और परिणिती चोपड़ा ने भी आईफा अवॉर्ड फंक्शन के दौरान सभी को अपने डांस परफॉर्मेंस से काफी एंटरटेन किया। आईफा अवॉर्डस के दौरान और क्या क्या हुआ ये जानने के लिए पढि़ये स्लाइड्स्।

रणबीर बेस्ट एक्टर

रणबीर कपूर को आईफा अवॉर्ड्स के दौरान बर्फी फिल्म में उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा बर्फी फिल्म को भी बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला। अनुराग बासु की फिल्म बर्फी एक गूंगे और बहरे लड़के की खूबसूरत प्रेम कहानी पर आधारित थी।

विद्या बेस्ट एक्ट्रेस

विद्या बालन को फिल्म कहानी के लिए पहले ही काफी अवॉर्डस मिल चुके हैं। आईफा में भी विद्या बालन की कहानी को काफी सराहना मिली। विद्या बालन को फिल्म कहानी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा आयुष्मान खुराना को फिल्म विक्की डोनर के लिए बेस्ट सपोर्टिव एक्टर का अवॉर्ड मिला।

विक्की डोनर के लिए आयुष्मान को अवॉर्ड

विक्की डोनर के लिए आयुष्मान को जहां बेस्ट सपोर्टिव एक्टर का अवॉर्ड मिला वहीं यामी गौतम को फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला। अनुराग बासु को बर्फी फिल्म के लिए बेस्ट निर्देशक के अवॉर्ड से नवाजा गया। बर्फी को इतने सारे अवॉर्ड मिलने से अनुराग बासु काफी खुश थे साथ ही फिल्म के स्टार्स भी।

जब तक है जान और अग्निपथ

अग्निपथ के लिए ऋषि कपूर को बेस्ट निगेटिव रोल के लिए अवॉर्ड मिला। दूसरी तरफ शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की फिल्म जब तक है जान में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए अनुष्का शर्मा को बेस्ट सपोर्टिव फीमेल का अवॉर्ड दिया गया। अभिषेक बच्चन को बोल बच्चन के लिए बेस्ट कॉमेडी का अवॉर्ड मिला।

बेस्ट सिंगर सोनू- श्रेया

आईफा अवॉर्ड्स के दौरान बेस्ट सिंगर मेल का अवॉर्ड सोनू निगम और बेस्ट सिंगर फीमेल का अवॉर्ड श्रेया घोषाल को गया। सोनू निगम ने अग्निपथ फिल्म में बेहतरीन गाने गाये थे और श्रेय घोषाल ने फिल्म अग्निपथ में चिकनी चमेली गाने से धूम मचा दी थी। दोनों ही गाने साल 2012 के हिट गानों में से एक हैं।

English summary
IIFA Awards night was all goes to Anurag Basu's Barfi. As Barfi grabbed the major number of trophies including, best director, best film and best Actor. Ranbir Kapoor won the Best Actor (male) award for his amazing performance in Barfi. Vidya Balan got the Best Actor (female) award for her performance in Kahaani.
Write a Comment