एकता के अलावा और भी कई हैं टैक्स चोर..

Posted by:
 

आज सुबह एक खबर आयी की टीवी की महारानी नाम से विख्यात एकता कपूर के घर, कंपनी और रिश्तेदारों के यहां पर आयकर विभाग ने छापा मारा है जिसके कारण ब़ॉलीवुड में एक सनसनी फैल गयी है। कहा जा रहा है कि छापेमारी सुबह 6 बजे शुरू हुई है। केवल एकता ही नहीं बल्कि उनके पापा और अभिनेता जितेन्द्र, उनके भाई तुषार कपूर और सारे रिश्तेदारों के घर पर आज छापेमारी हुई है।

एकता कपूर इन दिनों खासी कमाई कर रही है। उनकी हालिया रिलीज फिल्म एक थी डायन ने जबरदस्त बिजनेस किया है जिसके कारण उनके घर में रोज पार्टी हो रही थी जिसकी खबर शायद आयकर विभाग को लग गयी जिसके कारण आयकर विभाग आज उनके घर पहुंच गया।

लेकिन परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि किसी फिल्मी हस्ती के घर पर आयकर की छापेमारी वाला यह कोई पहला किस्सा नहीं हैं।क्योंकि एकता के अलावा कई और हस्तियों के घर पर इनकम टैक्स की टीम पहले ही पहुंच चुकी है।

हिंदी फिल्मी दुनिया के बहुत सारे सितारे ऐसे हैं जिन्होंने कर के नाम पर आयकर विभाग के नियमों का पालन नहीं किया जिसके कारण आयकर विभाग ने उनके घरों औऱ ऑफिस पर निशाना बनाया।

आईये आपको बताते हैं ऐसे ही दिग्गजों के बारे में।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड सुंदरी प्रियंका चोपड़ा के घर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। आयकर विभाग को अपने बारे में पुख्ता जानकारी ना देना इसकी वजह थी। जिस समय आयकर विभाग ने छापेमारी की थी, तब रात के तीन बजे थे और उस समय प्रियंका के घर से पैसे नहीं शाहिद कपूर बरामद हुए थे।

कैटरीना कैफ

आयकर विभाग को अपने बारे में पुख्ता जानकारी ना देने के कारण कैटरीना के घर पर विभाग ने छापा मारा था। कहा जा रहा था कि कैटरीना ने आयकर विभाग को अपनी असल कमाई नहीं बतायी थी जिसके कारण विभाग ने कैटरीना को निशाने पर लिया था।

इस दौरान एक बड़ी दिलचस्प बात सामने आयी थी कि कैटरीना के घर छापा पड़ने वाली बात काफी हाईलाइट हुई थी जिस पर सलमान खान, मीडिया पर काफी नाराज हुए थे।

संजय दत्त

बॉलीवुड के इन दिनों सबसे चर्चित कलाकार संजय दत्त के घर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। यह छापेमारी 7 दिसंबर को हुई थी,मालूम हो कि फिल्मी और राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता संजय दत्त अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ो रूपये चार्ज करते हैं जिसके कारण ही वह आयकर विभाग वालों का निशाना बनें।

सोनू निगम

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले गायकों में से एक सोनू निगम के घर पर आयकर विभाग ने दिसंबर 2012 में छापा मारा था। सोनू निगम अक्सर विदेशी टूर पर रहते हैं।

सोनू निगम से आयकर विभाग ने काफी लंबी पूछ-ताछ भी की थी लेकिन सोनू ने इस बारे में मीडिया से कुछ नहीं कहा। मालूम हो कि सोनू निगम के ऊपर आयकर विभाग ने आरोप लगाया था कि वो अपनी कमाई का पूरा और सही ब्यौरा नहीं देते हैं।

सोनू सूद

भले ही बॉलीवुड में सोनू सूद ने ज्यादा कमाई ना की हो लेकिन इधर बीच उनका सिक्का दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी चल रहा है जिसकी वजह से उनके बैंक-बैलेंस भी करोड़ो का ह गया है जिसकी भनक आयकर विभाग को लगी थी और उसने सोनू सूद के घर पर छापा मारा था।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जो कि लोगों के रोल मॉडल हैं के ऊपर टैक्स चोरी का आरोप लगा था। जनवरी 2013 में देश के सर्वोच्च न्यायालय ने उ्न्हें नोटिस जारी किया था।

यह नोटिस आयकर विभाग की शिकायत पर दिया गया था। आयकर विभाग की ओर से अमिताभ पर आरोप था कि उन्होंने केबीसी के दौरान हुई कमाई का पूरा ब्यौरा विभाग को नहीं सौंपा है।

उन्होंने कमाई में से 1.66 करोड़ रुपए टैक्स कम चुकाया है। जिस पर सुनवाई करते हुए अमिताभ बच्चन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया था और उनसे इस बाबत जवाब मांगा था।

English summary
Income Tax department conducts raids against Bollywood producer Ekta Kapoor for possible tax evasion. here are the list of bollywood Celebrities who are under the scanner for a possible tax evasion case.
Write a Comment