आयशा या आलिया : पब्लिसिटी के लिए पारदर्शिता!

Written by: कन्हैया कोष्टी
 

अहमदाबाद। इन दिनों आलिया भट्ट बहुत चर्चा में हैं। उनकी पहली फिल्म स्टुडंट ऑफ द ईयर के साथ बॉलीवुड में आगमन करने वालीं आलिया भट्ट की चर्चा उनकी किसी नई फिल्म के कारण नहीं, परंतु उनकी अधिकाधिक बोल्ड होती जा रही ईमेज के कारण है। इसमें भी आलिया ने हाल ही में एक फंक्शन में ऐसी पोशाक पहन कर पदार्पण किया कि तमाम उपस्थित लोगों का ध्यान उनकी ओर खिंचे बिना नहीं रह सकता था।

अब मीडिया की भाषा में तो आलिया भट्ट की ऐसी तसवीरों के साथ हैडिंग कुछ ऐसा होगा कि आलिया भट्ट ट्रांसपरेंट यानी पारदर्शी पोशाक के साथ कैमरे में कैद। अरे भैया... वे कैद की गई हैं या स्वयं चल कर कैद हुई हैं, यह तो समझदार के लिए इशारा ही काफी है।

वास्तव में आलिया भट्ट हो या उनसे पहले इसी तरह कैमरे में कैद हुई अन्य अभिनेत्रियाँ आयेशा टाकिया, कैटरीना कैफ, करीना कपूर या विद्या बालन हों। वॉर्डरोब मालफंक्शन के मामले में जिस प्रकार अभिनेत्रियाँ शिकार नहीं होतीं, बल्कि शिकार बनने को आतुर होती हैं, यह स्पष्ट दिखता है, उसी प्रकार इस पारदर्शिता के पीछे की मंशा भी सीधे-सीधे प्रसिद्धि के लिए ही हो सकती है।

जाने-माने निर्माता-निर्देशक और अपने बेबाकीपन के लिए विख्यात महेश भट्ट की बेटी हों और आलिया भट्ट ऐसा काम न करें, तो शायद यह महेश भट्ट को भी शोभा न देता। हालाँकि आलिया ने कोई नया पराक्रम नहीं किया है। उनसे पहले भी अभिनेत्रियाँ सार्वजनिक रूप से ऐसे पारदर्शी कपड़ों के साथ लोगों के बीच आती रही हैं, जिनके लिए कैमरे में कैद हो जाने जैसे शीर्षक यूज किए जाते हैं, लेकिन वास्तव में ऐसी पारदर्शिता दिखाने के पीछे एकमात्र उद्देश्य प्रसिद्धि ही हो सकता है। फिल्मों में अभिनेत्रियाँ दृश्य की मांग कह कर

पारदर्शी कपड़ें पहनें या फिर पूरे के पूरे कपड़े उतार दें, यह देखने का विषय निर्माता-निर्देशकों और अंततः सेंसर बोर्ड का है, परंतु सार्वजनिक कार्यक्रमों को ऐसी अभिनेत्रियों को अपनी प्रसिद्धि का मंच नहीं बनाना चाहिए।

आलिया भट्ट

मर्डर 3 के प्रमोशन इवेंट में आलिया ने बिंदासपन का ऐसा जलवा बिखेरा जिसे देखकर हर कोई पागल हो गया। लोगों की समझ में नहीं आया कि आलिया को इतनी बेबाकी दिखाने की जरूरत क्या थी?

अनुष्का-अमीषा

अनुष्का शर्मा और गदर फेम नायिका अमीषा पटेल भी यह कारनामा कर चुकी है।हालांकि अनुष्का के लिए तो फंडा काम कर गया है लेकिन अमीषा के काम उनका बिंदास पन भी नहीं आया।

आयशा टाकिया

अबु काजमी की लविंग बहू आयशा टाकिया भी पारदर्शी पोशाक में कहर बरपा चुकी हैं। हैरानी तो यह है कि लड़कियों पर बेबाक टिप्पणी करने वाले काजमी साहब को आयशा की यह हरकतें दिखायी नहीं पड़ती है।

बिपाशा बसु

इनके बारे में क्या ही कहा जाये। यह तो बिंदास पन की महारानी हैं। कई बार बिपाशा इस तरह की पोशाक में नजर आ चुकी हैं। इसलिए तो शायद यह बिल्लो रानी कहलाती है।

जैकलीन-दीपिका

श्रीलंकाई अभिनेत्री जैकलीन भी हॉट दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। अपनी सेक्स अपील को लोगों के सामने दिखाने के लिए मैडम ने भी पारदर्शी कारनामा किया था। तो वहीं कामुकता की पर्याय बन चुकी दीपिका ने भी अपनी लिंगरी का हॉट फोटोशूट करवाया था।

काजल अग्रवाल-कंगना ऱनाउत

मात्र दो हिंदी फिल्मों से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने भी पारदर्शी फंडा अपनाया था तो वहीं कंगना रनाउत अगर इस अंदाज में लोगों के सामने आयीं तो हैरानी नहीं होनी चाहिए

करीना कपूर

बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री करीना कपूर की भी हलकट जवानी एक बार एक इंवेट में जगजाहिर हो गयी थीं। लेकिन करीना को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ की तो लिंगरी उस समय सबके सामने नजर आयी थीं जब वो लंदन से मुंबई वापस आ रही थीं और मुंबई एयरपोर्ट पर उन्हें कैमरे ने कैद कर लिया था।

मल्लिका शेरावत-कश्मीरा शाह

बॉलीवुड की दोनों सेक्स बम मल्लिका शेरावत और कश्मीरा शाह समय-समय पर इस तरह के कारनामे करती रहती हैं। शायद इसीलिए इनके नाम के आगे सेक्सी शब्द ना हो तो अटपटा लगता है।

मनीषा कोइराला

नैसर्गिंक सुंदरता क मल्लिका मनीषा शेरावत की यह तस्वीर उन दिनों की है जब वो मानसिक अवसाद से गुजर रही थीं। गम की हालत में शराब पीने की वजह से उन्हें होश ही नहीं रहता था कि वो किस तरह के कपड़ों में लोगों के सामने आ रही हैं।

परिणिती चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणिती चोपड़ा ने बहुत जल्द अपनी पहचान फिल्मी दुनिया में बनायी है शायद उसका एक कारण उनका पारदर्शी कपड़ो में घूमना भी है।

श्रेया सरन-रवीना टंडन

श्रेया सरन और रवीना टंडन दोनों ही की गिनती सशक्त अभिनेत्रियों में होती हैलेकिन पारदर्शी पब्लिसिटी फंडे से यह भी दूर नहीं। दोनों का बिंदासपन आपके सामने हैं।

सोनाली कुलकर्णी-सोफी चौधरी

पारदर्शी कपड़ों में लोगों के दिलों में आग लगाने वाली सोनाली कुलकर्णी और सोफी चौधरी भी थीं। दोनों की इन हरकतों से मल्टी मीडिया को काफी मसाला मिला था। दोनों की तस्वीरों ने काफी धूम मचायी थी।

तनीषा मुखर्जी-विद्या बालन

सुपरस्टार काजोल की छोटी बहन तनीषा को ना तो अभिनय आता है और ना ही वो ग्लैमरस हैं, वो फिल्मों में क्यों नहीं चली, यह तस्वीर देखकर आप समझ गये होंगे लेकिन विद्या बालन ने यह कपड़े क्यों पहने यह पल्ले नहीं पड़ा क्योंकि दौलत-शौहरत तो उनके कदम चूम रही है।

English summary
Celebs Who Show Off Their Assets Including Alia Bhatt.Here are some Interesting Pictures.
Write a Comment
More Headlines