राजेश खन्ना जैसा बनना चाहते हैं पंकज कपूर

Posted by:

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'मटरु की बिजली का मन्डोला' में काफी समय बाद पंकज कपूर नज़र आए। इस फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के प्रदर्शन से पंकज कपूर एक बार फिर से लोगों की नज़रों में छा गये हैं। खबरों की सुर्खियों में भी आजकल पंकज कपूर छाए हुए हैं। हाल ही में जब पंकज कपूर से मीडिया ने बात की तो उन्होंने बताया कि वो असल में बॉलीवुड में राजेश खन्ना से प्रेरित होकर आए थे। वो चाहते थे कि इंडस्ट्री में जिस तरह राजेश खन्ना को जाना जाता है उसी तरह उन्हे भी जाना जाए।

पंकज कपूर ने कहा मैं फिल्मों में अभिनेता बनना चाहता था। मेरे एकमात्र आदर्श राजेश खन्ना थे। लुधियाना में मैं उन्हीं की फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ। अभिनय और कला को लेकर मेरे दृष्टिकोंण में तब बदलाव आया जब मेरा दाखिला नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुआ और मैं इब्राहिम अल्काजी से मिला। भगवान की कृपा से एनएसडी में मुझे चुना गया। अलकाजी ने थियेटर की दुनिया से मेरी मुलाकात कराई वर्ल्ड सिनेमा और पेंटिंग के बारे में बताया। कलात्मकता के परिप्रेक्ष्य में उन सभी बातों से हमारा परिचय हुआ तो हमारे लिए एक उपलब्धि थी।

पंकज कपूर ने ये भी बताया कि जब उनके पिता ने उन्हें मुंबई मे घर खरीदने को कहा तो उन्होंने ये कहकर मना कर दिया कि वो फिल्मों में नहीं जाना चाहते। उन्हें थियेटर से ही लगाव था और वो अपनी सारी जिंदगी थियेटर करते हुए ही बिताना चाहते थे। पंकज कपूर ने कहा कि फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अच्छे लेखकों और अच्छी कहानियों की कमी उन्हें बहुत खलती है। फिल्मों में कुछ भी नया नहीं देखने को मिलता। एक ही कहानी को घूमा फिरा कर दर्शकों के सामने पेश किया जाता है और दर्शक भी इसे देख देखकर बोर हो जाता है। इसलिए पंकज कपूर सिर्फ अच्छी और मजबूत कहानी वाली फिल्मों में ही काम करते हैं। मटरु की बिजली में उनकी एक्टिंग सभी को काफी पसंद आई और फिल्म के मुख्य कलाकारों इमरान खान और अनुष्का शर्मा की जगह पकंज कपरू को ही फिल्म का हीरो बना दिया गया।

English summary
Pankaj Kapoor says that his idol is Rajesh Khanna. He entered in Bollywood to become like Rajesh Khanna. Pankaj Kapoor acting in Matru Ki Bijlee Ka Mandila was appreciated by audience.
Write a Comment
More Headlines