पाकिस्तान में 'खिलाड़ी 786' नहीं 'खिलाड़ी'!

Posted by:
Updated: Monday, December 10, 2012, 18:15 [IST]

पाकिस्तान में 'खिलाड़ी 786' नहीं 'खिलाड़ी'!

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज भी भारतीय फिल्मों की रिलीज को लेकर कई विवाद उठाए जाते हैं। खास तौर पर पिछले साल से पाकिस्तान भारत की कई बड़ी फिल्मों को लेकर अपना एतराज जता चुका है। पहले सैफ अली खान की एजेंट विनोद को लेकर पाकिस्तान ने काफी नाराजगी जताई फिर सलमान खान की 'एक था टाईगर' और यहां तक शाहरुख खान की 'जब तक है जान' को भी पाकिस्तान ने रिलीज करने से मना कर दिया। अब अक्षय कुमार की 'खिलाड़ी 786' को लेकर भी पाकिस्तान ने काफी नाराजगी जताने के बाद आखिरकार फिल्म को रिलीज करने के लिए हामी भरी है लेकिन उनकी शर्त है कि फिल्म सिर्फ खिलाड़ी के नाम से रिलीज होगी।

मुस्लिमों में '786' संख्या को बहुत ही पाक समझा जाता है। इस संख्या से मुस्लिमों की भावनाएं जुडी़ हैं और इसी संख्या को लेकर पाकिस्तान ने आपत्ति जताते हुए फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया। लेकिन अब पाकिस्तान ने फिल्म को रिलीज करने के लिए हामी भर दी है लेकिन शर्त रखी है कि फिल्म को बिना '786' टाइटल के रिलीज किया जाए।

ज्ञात हो कि पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के कराची और रावलपिंडी शहरों में से 'खिलाड़ी 786' के पोस्टर्स और बैनर निकलवा दिये गये थे। साथ सेंसर बोर्ड ने वहां के सभी सिनेमाहॉलों को सख्त हिदायत दी थी कि इस फिल्म का ट्रेलर या प्रोमो ना दिखायें। लेकिन अब उन्होंने फिल्म के टाइटल को बदल कर वहां पर फिल्म को खिलाडी़ के नाम से रिलीज करने का फैसला किया है। इससे पहले भी पाकिस्तान ने कुछ भारतीय फिल्मों को बैन करने के बाद उनमें कुछ बदलाव कर उन्हें रिलीज करने पर रजामंदी दी थी।

English summary
Pakistan censor board has banned Khiladi 786 as the number 786 is revered by some Muslims over there and they found the name of the film objectionable. But now Pakistan has decided to release the film but without number 786.
 

Write a Comment

More Headlines