Photo Feature: मिलिये बॉलीवुड की बंगाली बेब्स से

Posted by:
 

कहा जाता है बंगाली ब्यूटी और ब्रेन के आगे कोई नहीं टिक सकता। बॉलीवुड में भी कुछ ऐसा ही है। यहां भी बंगाली अभिनेत्रियों ने अपना सिक्का जमा रखा है। बॉलीवुड के इतिहास में अब तक जितनी भी बेहतरीन एक्ट्रेसेस रही हैं उनमें से अधिकतर बंगाली ब्यूटीस हैं। फिर चाहे वो कोंकणा सेन हों या काजोल इन सभी बंगाली एक्ट्रेसेस ने बाकी एक्ट्रेसेस को हमेशा पीछे छोड़ा है।

तो आइये आज आपको भी मिलवाते हैं इन बंगाली ब्यूटीस से-

बिपाशा बसु

बंगाली बालाओं का नाम आते ही सबसे पहले जिस एक्ट्रेस का नाम जुबां पर आता है वो है बिपाशा बसु। बॉलीवुड की टाइग्रेस कही जाने वाली इस बाला ने राज़ फिल्म से इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा लिया था। उसके बाद जिस्म से भी बिपाशा को काफी सफलता मिली। इंडस्ट्री के रफ एन टफ ब्यॉय जॉन अब्राहम के साथ बिपाशा कई सालों तक रिलेशनशिप में रहीं और पिछले कुछ सालों में दोनों के बीच काफी कुछ ऐसा हुआ की दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। हाल ही में बिपाशा की फिल्म राज़ 3 रिलीज हुई है और इस फिल्म से बिपाशा ने एक बार फिर से अपनी बोल्डनेस से सभी को चौंका दिया है।

रिमी सेन

कोलकाता में जन्मी रिमी सेन ने हंगामा फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद धूम, गरम मसाला जैसी फिल्मों में रिमी सेन ने छोटे मगर कई अच्छे किरदार निभाए। रिमी सेन बॉलीवुड में कुछ खास सफल नहीं रहीं लेकिन इसके बावजूद उन्हें लेकर बॉलीवुड में हमेशा कुछ ना कुछ नयी गॉसिप आती रही।

कोयना मित्रा

कोयना मित्रा ने सन् 2002 से मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत की थी। राम गोपाल वर्मा की रोड और मुसाफिर फिल्म से कोयना को एक पहचान मिली। उनकी सबसे सफल फिल्में थीं एक खिलाड़ी एक हसीना और अपना सपना मनी मनी।

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की सबसे सफल बंगाली ब्यूटीस में सुष्मिता सेन सबसे पहले नंबर पर आती हैं। खूबसूरती के साथ साथ एक्टिंग में भी सुष्मिता को कोई नहीं पछाड़ सकता। सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया और उसके बाद बॉलीवुड में फिल्म दस्तक से एंट्री की। सुष्मिता ने अब तक मैं हूं ना, तुमको ना भूल पाएंगे, मैंने प्यार क्यों किया, बेवफा, जिंदगी रॉक्स, नो प्रॉब्लम, फिजा जैसी कई सफल फिल्में की हैं। भले ही सुष्मिता का फिल्मी करियर बहुत सारी सफल फिल्मों से ना भरा हो लेकिन वो अपने छोटे से छोटे से किरदार में भी अपनी एक्टिंग से जान डाल देती हैं।

नंदना सेन

बंगाली ब्रेन और ब्यूटी का एक जीता जागता उदाहरण हैं नंदना सेन। जो की अमृत्य सेन और नबानिता सेन की बेटी हैं। यूं तो नंदना का फिल्मी ग्राफ कुछ ज्यादा ऊंचा नहीं है लेकिन इसके बावजूद उनके हिस्से में अमिताभ और रानी मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ब्लैक है जो की नंदना के करियर के लिए एक मील का पत्थर है।

तनुश्री दत्ता

आशिक बनाया आपने से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली तनुश्री दत्ता ने अपनी पहली ही फिल्म में अपने कपड़े उतारने में किसी तरह की कोई झिझक महसूस नहीं की। तनुश्री दत्ता ने इमरान हाशमी के साथ अपनी पहली फिल्म की थी।

कोंकना सेन

कोंकणा सेन शर्मा जर्नलिस्ट मुकुल शर्मा की बेटी हैं। इस बंगाली बाला की एक्टिंग के सामने बॉलीवुड की कोई भी अक्ट्रेस नहीं टिक सकती। कोंकणा ने कई हिट बंगाली फिल्में की हैं जिनमें कोंकणा की एक्टिंग प्रतिभा का सबने लोहा माना। उसके बाद बॉलीवुड में कोंकणआ ने मिस्टर एंड मिसेज अइय्यर, पेज 3, ओमकारा, ट्रैफिक सिग्नल, लाइफ इन ए मेट्रो जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं।

काजोल

काजोल बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। काजोल और शाहरुख की जोड़ी बॉलीवुड की अब तक की सबसे हिट और रोमांटिक जोड़ी मानी जाती है। अब तक काजोल को ऑन स्क्रीन सिर्फ शाहरुख के साथ ही पसंद किया गया है। कुछ कुछ होता है, बाजीगर, कभी खुशी कभी गम, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी कई हिट फिल्में इस जोड़ी ने दी हैं।

English summary
Bollywood is full of Bengali Beauties. From Konkana sen to Sushmita Sen all the Bengali actresses proved themselves and also placed their names in in list of top and successful actresses.
Write a Comment
More Headlines