बर्फी के ऑस्कर नॉमिनेशन से विकी डोनर नाराज मक्खी ओके

Posted by:
Published: Monday, September 24, 2012, 11:28 [IST]

बर्फी के ऑस्कर नॉमिनेशन से विकी डोनर नाराज मक्खी ओके

बर्फी ने जहां ऑस्कर में भेजे जाने के लिए पूरे भारत से चुनी गई 20 फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ऑस्कर की तरफ अपना कदम और करीब बढ़ाया वहीं पीछे छूट गई फिल्मों के निर्देशक ऑस्कर्स के सेलेक्शन प्रोसेस को खराब बताने लगे। सबसे अधिक नाराज हैं विकी डोनर के निर्देशक शूजीत सिरकार। दूसरी तरफ साउथ की हिट फिल्म ईगा के ऑस्कर से बाहर आ जाने से इसके निर्देशक राजामौली को थोड़ी सी निराशा तो हुई है लेकिन इसके बावजूद उन्हें बर्फी के नॉमिनेशन से कोई शिकायत नहीं है।

बर्फी के नॉमिनेट होने के बाद जब ईगा के निर्देशक से इस उनकी फिल्म के ऑस्कर रेस से बाहर हो जाने को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा "सच कहूं ते मुझे ये अवॉर्ड्स और उनके सेलेक्श प्रोसेस के बारे में कुछ जानकारी नहीं है। इसलिए में निराश या फिर दुखी नहीं हूं। और मैंने अभी तक बर्फी नहीं देखी है।" ज्ञात हो कि ईगा साउथ की सुपरहिट फिल्मों में से एक है और अक्टूबर 12 को इसका हिन्दी वर्जन मक्खी भी रिलीज होने जा रहा है।

दूसरी तरफ विकी डोनर के निर्देशक शूजीत सिरकारका ने अपनी फिल्म को ऑस्कर नॉमिनेशन ना मिलने पर काफी गुस्सा जताया है और साथ ही कहा है कि उनकी फिल्म का टॉपिक सबसे हटकर था लेकिन इसके बावजूद उनकी फिल्म को नॉमिनेशन नहीं मिला। उन्होंने कहा "मैं बहुत दुखी और नाराज हूं क्योंकि इस साल की सबसे बेहतरी विषय पर बनी फिल्म को निर्माताओं के द्वारा ऑस्कर के जज पैनल तक के पास नहीं भेजी गई।" विकी डोनर फिल्म स्पर्म डोनेट करने के ऊपर आधारित थी और इस फिल्म ने काफी अच्छा बिजनेस भी किया था लेकिन फिल्म के निर्माता ने फिल्म को ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए नहीं भेजा था जिसकी वजह से निर्देशक शूजीत सिरकारका काफा नाराज हैं।

बताया गया कि इस बार ऑस्कर्स के लिए भेजी गई 20 फिल्मों में से 11 फिल्में साउथ की थीं और उन सबको पीछे छोड़ते हुए रणबीर कपूर और प्रियंका की बर्फी ने खुद को ऑस्कर्स के लिए नॉमिनेट करा लिया। अगले साल फरवरी माह में ये ऑवार्ड फंक्शन आयोजित होगा। तब तक उम्मीद करिये की बर्फी के जरिय भारत की किसी फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड मिले।

English summary
Barfi is nominated for Oscars and this news made Director of Vicky Donar sad as his move was not even sent to the jury for consideration. He said that his movie is the most highly conceptual based film.
 

Write a Comment