English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

एक्शन फिल्मों से दूर हुआ बॉलीवुड का खलनायक 'संजय दत्त'

Posted by:

एक्शन फिल्मों से दूर हुआ बॉलीवुड का खलनायक

बॉलीवुड के कांचा चीना बन चुके संजय दत्त ने उस वक्त एक्शन फिल्में की जब एक्शन फिल्मों का दौर नहीं था, 90 के दशक में ज्यादातर हास्य फिल्में बन रही थीं, उस दौर में भी उन्होंने खलनायक, वास्तव और दस जैसी एक्शन प्रधान हिट फिल्में दीं। इन फिल्मों में संजय दत्त ने अपनी जबर्दस्त अभिनय क्षमता भी दिखाई।

विजेता, ताकतवर, कब्जा और हथियार जैसी एक्शन से भरपूर फिल्में करने वाले संजय ने कहा कि वह दौर था जब अजय, अक्षय, जैकी, सन्नी और मैं एक्शन हीरो कहे जाते थे और अचानक ही हम सभी के लिए ऐसा भी दौर आया जब हमने कोई एक्शन फिल्में नहीं की केवल कॉमेडी फिल्मों में काम किया। मैंने फिर वापसी की। यह काफी चौंकाने वाला था।

80 और 90 के दशक में ऐसा भी समय रहा जब सन्नी देओल, अजय देवगन, जैकी श्रॉफ ने दर्शकों को काफी हैरानी में डाला। अक्षय कुमार तो मोहरा, संघर्ष, आंखें और खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों से बॉलीवुड के खिलाड़ी बन गए। जबकि सन्नी ने अर्जुन, बेताब, घायल, जिद्दी और दामिनी जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया।

लेकिन फिर हास्य फिल्मों का दौर चला। संजू बाबा एक्शन फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में वापसी करने से खुशी है। इस बारे में दत्त कहते हैं कि उस समय मैं जैकी, सन्नी या अजय से बातचीत करता था और हम यह देखकर आश्चर्य में पड़ जाते थे कि वो एक्शन का दौर कहां चला गया। सबसे अच्छी बात यह थी कि दक्षिण की फिल्मों ने एक्शन को नहीं भूला। यही कारण है कि दक्षिण की फिल्मों को लोग ज्यादा समय तक याद रखते हैं।

 
English summary
Actor Sanjay Dutt, who gave knock out performances in several action movies like Khalnayak, Vaastav and Dus , was startled when action films faded in the mid-90s.
Subscribe Newsletter