English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

डर्टी पिक्चर और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा रहीं बेस्ट फिल्में

Posted by:

फिल्म द डर्टी पिक्चर में अपनी अदाकारी से सबको हैरत में डाल देनें वाली विद्या बालन ने 18वें 'कलर्स स्क्रीन अवार्ड्स 2012' में अपना जादू बिखेरा। इस समारोह में 'द डर्टी पिक्चर' के निर्देशक मिलन लुथारिया को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और विद्या बालन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मिला।

फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' ने 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के साथ संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार पर कब्जा जमाया। रणबीर कपूर को 'रॉकस्टार' के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला। गायिका आशा भोंसले को लाइफटाइम अचीवमेंट के पुरस्कार से सम्मानित किया।

'आरक्षण' में दलित का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और 'ये साली जिंदगी' की अदिति राव हैदरी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। 'मर्डर 2' में नकारात्मक भूमिका से सबको चौका देने वाले प्रशांत नारायण को सर्वश्रेष्ठ खलनायक चुना गया। जबकि प्रियंका चोपड़ा को 'सात खून माफ' के लिए बेस्ट खलनायिका का पुरस्कार दिया गया।

सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार ए आर रहमान को 'रॉकस्टार' के लिए दिया गया, जबकि मोहित चौहान को इसी फिल्म के गाने 'फिर से उड़ चला' के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक के सम्मान से नवाजा गया। सर्वश्रेष्ठ गायिका का पुरस्कार श्रेया घोषाल ने 'द डर्टी पिक्चर' के गाने 'उह ल ला ला' के लिए जीता। इस तरह से पूरे अवार्ड शो में फिल्म द डर्टी पिक्चर का ही जादू चला।

 
English summary
Milan Luthria's The Dirty Picture and Zoya Akhtar's Zindagi Na Milegi Dobara bagged a number of awards at the 18th Colors Screen Awards this year and Vidya Balan grabbed best actress for dirty picture.
Subscribe Newsletter