रैंप पर उतरे वयोवृद्ध ए. के. हंगल

Published: Tuesday, February 8, 2011, 13:01 [IST]

रैंप पर उतरे वयोवृद्ध ए. के. हंगल

आपको 'परिचय' फिल्म के बूढ़े मामाजी तो याद होंगे या फिर फिल्म शोले के रहीम चाचा तो आपके जेहन में जरूर बसे होंगे। 94 वर्षीय वरिष्ठ और दिग्गज कलाकार हंगल सुपरहिट फिल्म 'शोले' में रहीम चाचा के किरदार के लिए काफी मशहूर हैं। 'परिचय' फिल्म में जीतेंद्र को प्राण के घर में बच्चों को पढ़ाने की नौकरी दिलाने वाले मामजी बॉलीवुड की अन्य कई फिल्मों में बेहतरीन भूमिकाओं के लिए हमेशा याद किए जाते हैं।

पिछले दिनों उनकी आर्थिक हालत शोचनीय होने की खबर मीडिया में आते ही अमिताभ बच्चन सहित कई पुराने बॉलीवुड कलाकारों ने उनकी तुरंत मदद की। तुरंत आर्थिक मदद मिलने से वरिष्ठ कलाकार ए.के.हंगल की हालत में अब कापी सुधार आ रहा है। हाल ही में हंगल साहब एक प्रमुख मशहूर फैशन डिजाइनर रियाज गंजी के परिधानों में रैंप पर नजर आए। वह व्हीलचेयर पर बैठे हुए थे। हंगल साहब सार्वजनिक कार्यक्रमों में बहुत कम दिखाई देते हैं।

रैंप पर हंगल साहब क्रीम कलर की धोती और काले कोट में नजर आए। गर्मियों को ध्यान में रखकर रियाज ने अपने परिधान बाजार में उतारे हैं। रियाज की इस अनोखे कदम के लिए उन्हे जरूर सराहना मिलनी चाहिए। उन्होने हंगल साहब को ना सिर्फ रैंप पर उतार कर बॉलीवुड के बुजुर्ग कलाकार को सबके साथ जोड़ बल्कि रियाज ने उन्हें अपनी तरफ से 50,000 रुपये की आर्थिक मदद भी दी है।

English summary
Bollywood artist A.K. Hangal is very famous in the role of film Parichay and Sholay. He played a role of Mamaji in 'Parichay' and Rahim Chacha in 'Sholay'. Recently he has seen on a Ramp show of Fashion Designer Riyaz.
 

Write a Comment

More Headlines