असली गोवा के बाशिंदे बनेंगे अभिषेक

Published: Thursday, December 17, 2009, 11:55 [IST]

फिल्मकार स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'ट्रैफिक" की यथार्थवादी शैली से प्रेरित होकर बॉलीवुड फिल्मकार रोहन सिप्पी गोवा में नशे के कारोबार पर आधारित एक फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं और उन्हें इस फिल्म के लिए ऐसे कलाकारों की तलाश में हैं जो वास्तव में गोवावासी दिखें।

रोहन का कहना है "इस फिल्म के साथ मैं यथार्थवादी शैली के सिनेमा में प्रवेश करना चाहता हूं। मैं स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'ट्रैफिक" और 'डिस्ट्रिक्ट 9" जैसी फिल्मों की यथार्थवादी शैली से बहुत प्रेरित हुआ हूं, यद्यपि मेरी फिल्म इस तरह की नहीं होगी।"

उन्होंने कहा, "मेरी अपराध पर बनी फिल्म 'ब्लफमास्टर" भी वास्तविक स्थानों पर फिल्मायी गई थी, लेकिन अब मैं असली गोवा के लोकाचार और आत्मा को फिल्माना चाहता हूं और इसके लिए मुझे ऐसे कलाकारों की जरूरत है जो वास्तविक गोवावासियों जैसे दिखते हों, उनके जैसा व्यवहार करते हों, उनका गोवा के लोगों जैसा पहनावा और बोली हो।" अब तक केवल अभिनेता अभिषेक बच्चन को ही इस फिल्म में लेने पर सहमति बनी है।

रोहन कहते हैं, "मैं प्रतीक बब्बर सहित अन्य कलाकारों से बातचीत कर रहा हूं लेकिन अभिषेक के अलावा और किसी नाम पर सहमति नहीं बनी है। मैं ऐसे कलाकार चाहता हूं जो गोवा के लोगों जैसे दिखें।"

अभिषेक बच्चन इन दिनों गोवा में हैं। वह यहां आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'खेलें हम जी जान से" की शूटिंग में व्यस्त हैं और साथ ही रोहन की फिल्म के लिए गोवा को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस

 

Write a Comment

More Headlines