English ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు

सैफ संग रोमांस करने को बेकरार हूं- इलियाना

Posted by:

बर्फी जैसी सुपरहिट फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस इलियाना डी क्रूज की हाल ही में शाहिद कपूर के साथ फटा पोस्टर निकला हीरो फिल्म रिलीज हुई है। इलियाना का कहना है कि फटा पोस्टर जैसी फिल्म करना उनके लिए चैलेंज था क्योंकि रियल लाइफ में वो काफी शर्मीली हैं। इलियाना इसके अलावा सैफ अली खान के साथ हैप्पी एंडिंग फिल्म कर रही हैं और उसके बाद वो डेविड धवन के निर्देशन में बन रही मैं तेरा हीरो फिल्म भी कर रही है जिसमें वरुण धवन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इलियाना के साथ वनइंडिया की रिपोर्टर सोनिका मिश्रा के साथ हुई मुलाकात के कुछ अंश यहां पेश हैं।

बर्फी फिल्म के बाद फटा पोस्टर निकला हीरो जैसी कमर्शियल और मसाला एंटरटेनर करने के पीछे क्या वजह है क्या आप बर्फी के सीरियस किरदार से निकलने के लिए फटा पोस्टर का हिस्सा बनीं।

मैं फटा पोस्टर जैसी मसाला फिल्म करने के बारे में नहीं सोच रही थी। लेकिन जब मैं कुछ अलग और क्रेजी करना चाहती थी। जब राज जी ने मुझे फटा पोस्टर निकला हीरो की स्टोरी सुनाई तो मैंने और शाहिद ने साथ में मिलकर स्क्रिप्ट सुनी और जितनी देर तक वो हमें फिल्म की कहानी सुनाते रहे उतनी देर हम बिल्कुल कहानी में खो से गये थे। उन्होंने मेरा, शाहिद का, पद्मिनी कोल्हापुरी का सबका किरदार अदा करके दिखाया। और आखिरकार मैंने इस फिल्म के लिए हां कर दिया।

बर्फी फिल्म की सफलता को लेकर क्या सोचा था आपने।

बर्फी के बाद मुझे काफी सारे सीरियस रोल्स मिलने लगे थे। हमें बर्फी से ज्यादा उम्मीदें नहीं थी। हमें नहीं लगा था कि ये फिल्म इतनी ज्यादा सफल होगी। लेकिन अनुराग जी का कहना था कि उन्हें सिर्फ एक ही बात का डर है कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद लोग मुझे काफी सीरियस लेने लगेंगे। फिल्म की रिलीज के बाद लोगों ने मुझे काफी पसंद किया काफी सारे कॉम्पलीमेंट्स मिले। मुझे लगा कि मैंने अपने लिए एक रिस्पेक्ट पा ली है लोगों की सोच में। मेरे साथ की एक्ट्रेसेस की तुलना में मैने काफी कुछ पा लिया है।

बर्फी फिल्म में रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा जैसे सुपरस्टार्स काम कर रहे थे। किसी तरह की इनसेक्युरिटी जैसी कोई फीलिंग थी कभी।

मुझे पूरे 3 महीने लगे बर्फी के लिए हां कहने में। क्योंकि फिल्म में मेरा किरदार काफी अलग और सीरियस था। ऐसा किरदार था जिसे मैंने कभी महसूस ही नहीं किया। ऊपर से रणबीर और प्रियंका जैसे बेहतरीन स्टार्स के साथ मुझे काम करना था। कभी कभी तो मुझे इनसेक्युरिटी हो जाती थी कि कहीं मेरी वजह से बर्फी मे कुछ कमी ना रह जाए। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई फिल्म को हिट डिक्लेयर कर दिया गया तो मुझे बहुत खुशी हुई और मैंने खुद को भी सीरियसली लेना शुरु कर दिया। मैंने काफी तमिल फिल्में की हैं तमिल में भी कई सारी इस तरह की फिल्में बनती हैं लेकिन मैं कभी भी वहां कि इस तरह की फिल्म का हिस्सा नहीं बनी थी।

फटा पोस्टर निकला हीरो के काजल के किरदार को निभाने में किस तरह का चैलेंज फेस किया आपने।

फटा पोस्टर निकला हीरो फिल्म में मुझे जो किरदार निभाना था यानी कि काजल का किरदार निभाना मेरे लिए एक बहुत ही बड़ा चैलेंज था। क्योंकि रियल लाइफ में मैं इसी हूं ही नहीं। मैं रियल लाइफ में बहुत ही शर्मीली हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं ये किरदार निभा पाउंगी। सड़क पर हीरो का हाथ पकड़कर डांस करना, चिल्लाना। ये सब काफी मश्किल था मेरे लिये।

बतौर एक्टर क्या आप खुद को कंफरटेबल महसूस करती हैं।

मैं कभी भी बतौर एक्टर कंफरटेबल नहीं होती हूं। मैं कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहती थी सिंगिंग मेरा पैशन था और मैं हमेशा से सिंगर बनना चाहती थी। लेकिन मैं पब्लिक में सिंगिंग नहीं कर सकती क्योंकि मैंने ट्रेनिंग नहीं ली है। लेकिन ये मेरा सपना था। एक एक्टर को लोग अलग अलग ततरह से देखते हैं उनसे लोगों की काफी सारी एक्सपेक्टेशन होती हैं। मैंने साउथ मे काफी सारी इस तरह की कमर्शियल फिल्में की हैं लेकिन इसके बावजूद ऐसा नहीं है कि मैं इस तरह के किरदारों में काफी कंफरटेबल हूं। आप मुझे हमेशा एक नॉर्मल रुप में देखेंगे।

फटा पोस्टर निकला हीरो में नर्गिस फाखरी पर फिल्म का एक बेहतरीन डांस नंबर शूट किया गया है। इस बात को लेकर किसी तरह की निगेटिव फीलिंग आई कभी।

मैं नर्गिस फाखरी के साथ अगली फिल्म कर रही हूं। अगर उनके साथ मैं कंफरटेबल नहीं होती तो क्यों काम करती।

बॉलीवुड में आने के बाद आपने साउथ की फिल्में करनी लगभग बंद सी कर दी हैं। क्या अब साउथ की फिल्में नहीं करना का इरादा है।

मैं अभी सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों पर ध्यान दे रही हूं। मैं ये नहीं कह रही हूं कि मैं साउथ की फिल्में नहीं करुंगी। ये मेरे वहां के फैन्स

सैफ अली खान के साथ आप शूट कर रही हैं। सेट्स पर कैसा एक्सपीरिंयस रहा।

सैफ अली खान एक बहुत ही बेहतरीन एक्टर हैं। करीना भी सेट्स पर आती रहती थीं जब हम शूट कर रहे थे। ऐसा कभी महसूस हुआ ही नहीं कि मुझे ऐसा महसूस हुआ कि ये करीना कपूर खान हैं या फिर ये सैफ अली खान हैं। सैफ का खुद का प्रोडक्शन हाउस था जिसके साथ हम शूट कर रहे थे तो शाम के पांच साढ़े पांच बजे के बाद तो वो कहते थे कि चलो यार बंद करो घर चलो। हम साथ साथ डिनर पर जाते थे काफी मजे करते थे।

सैफ अली खान के साथ कैमिस्ट्री कैसी रही आपकी।

सैफ एक बहुत ही करिश्माई एक्टर हैं। वो इस उम्र में भी काफी अपीलिंग हैं और काफी चार्मिंग हैं। वो जिस तरह से अपने एक्सप्रेशन देते हैं, कॉमेडी करते हैं वो बेहतरीन है। उनके साथ कैमिस्ट्री बहुत ही बेहतरीन बनती हैं। अभी तक हमारे रोमांटिक सीन्स शूट नहीं हुए हैं लेकिन मैं सीरियसली इँतजार कर रही हूं इन सीन्स के शूट होने का। (हंसते हुए)

जैसा कि आपने कहा कि एक्टिंग के बारे में आपने कभी नहीं सोचा था। तो कब आप एक्टिंग को लेकर सीरियस हुईं।

जब मैंने एक्टिगं शुरु की थी तो मैंने इसपर ध्यान ही नहीं दिया। मुझे बिल्कुल भी पसंद नही थी एक्टिंग । पहली फिल्म हिट हुई, दूसरी फिल्म हिट हुई फिर धीर े धीरे फिल्मों के हिट होने से मुझे महसूस हुआ कि मैं इतनी भी बुरी एक्ंटिंग नहीं करती। फिर करीब दो साल बाद में बतौर एक्टर काफी सीरियस हो गयी और अब मैं कभी भई अपनी एक्टिंग से सेटिसफाइड नहीं होती। हमेशा मुझे लगता है कि मैं इस किरदार को कुछ और तरीके से भी कर सकती थी।

आजकल एक्ट्रेसेस एक्टिगं के साथ सिगिंग भी कर रही हैं सफल हो रही हैं। आपका कोई ऐसा इरादा है।

अभी तो मैं सिर्फ एक्टिंग को ही सीरियसली ले रही हूं। सिगिंग मेरा प्यार है। मैं घर पर भी हमेशा गाती रहती हूं। मैं लोगों से पूछती हूं कि मैं कैसा गाती हूं और अगर लोग मुझे कहेंगे कि मैं अच्छा गा सकती हूं तभी मैं गाउँगी। मैं तब तक नहीं गाउंगी जब तक मुझे यकीन नहीं हो जाती कि मैं सिंगिंग कर सकती हूं।

शाहिद कपूर और रणबीर कपूर में क्या फर्क महसूस हुआ आपको।

शाहिद कपूर एक ब्रैट हैं वो काफी नॉटी हैं। फटा पोस्टर निकला हीरो के किरदार ने उनके अंदर का रणबीर काफी शांत रहते हैं। रणबीर कपूर काफी कम बोलते हैं। कम से कम मेरे साथ तो रणबीर ने कभी भी कुछ शैतानी नहीं की।

आप अक्सर इवेंट्स के दौरान और फिल्मों में भी बहुत ही सिंपल नजर आती हैं ऐसा क्यों।

मैं बार्बी डॉल नहीं बनकर रहना चाहती हू। मुझे लगता है कि जितनी सिंपल हो सकती हूं उतनी सिंपल रहूं। आजकल एक्ट्रेसेस के ऊपर काफी प्रेशर रहता है कि उन्हें ऐसे दिखना है वैसे दिखना है। लेकिन मुझे सिंपल ही दिखना ही पसंद है। मुझे टैन होना बेहद पसंद है।

बॉलीवुड का कोई हीरो जिसपर आपका क्रश हुआ हो।

रितिक रौशन मुझे बिल्कुल ही अनरियल लगे थे। उनकी बॉडी, उनकी डांसिंग बहुत ही अलग और अनरियल है।

मैं तेरा हीरो फिल्म के बारे में कुछ बताइये।

मैं तेरा हीरो एक टिपिकल डेविड धवन की फिल्म है। वरुण धवन के साथ मैं काम कर रही हूं। जब इसकी कहानी पढ़ी तो ऐसा लगा कि ये टिपिकल डेविड धवन की फिल्म है। लेकिन जब हमने काम शुरु किया तो फिल्म में की सारे ट्विस्ट हैं जो कि बेहतरीन हैं। मेरा किरदार शुरु से लेकर इंटरवल तक नये नये शेडस में बदलता है।

 
English summary
Ileana D'Cruz says her role in Phata Poster Nikla Hero that is Kajal is very different from actually what she is. Ileana says she is very shy in real life. Ileana is doing next movie Happy Ending with Saif Ali Khan and says Saif is a actor with some charishma. Ileana says she is waiting to shoot romantic scenes with Saif for Happy ending.
Subscribe Newsletter